Tuesday, 28 November 2017

Patwari Admit Card 2017 Download ऐसे करें पटवारी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड, जानें पूरी प्रोसेस




9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच होने वाली इस परीक्षा में पूरे प्रदेश से लाखों की संख्या में लोग अपना भाग्य आजमाने बैठेंगे

जबलपुर। पटवारी भर्ती परीक्षा जैसे-जैसे करीब आ रही है वैसे वैसे लोगों में एक्साइटमेंट बढ़ता जा रहा है। अब अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश पत्र को लेकर उठापटक चल रही है। कोई MP ऑनलाइन सेंटर जा रहा है तो किसी ने घर पर ही ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। 9 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच होने वाली इस परीक्षा में पूरे प्रदेश से लाखों की संख्या में लोग अपना भाग्य आजमाने बैठेंगे।
MP सरकार में नौकरी पाना किसी चुनौती से कम नहीं है। यहां पीयून की नौकरी के लिए भी इंजीनियर MB भी MBA वाले स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं। पटवारी परीक्षा में इस बार अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष कर देने से अभ्यर्थियों की संख्या में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। अभ्यर्थियों द्वारा जोर शोर से पटवारी परीक्षा की तैयारी की जा रही है। प्रदेश में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए भू अभिलेख आयुक्त ने नियम व शर्तें जारी कर दिए।

उनके मुताबिक आधार कार्ड जिनके पास है वही इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। फार्म आधार नंबर का जिक्र किया गया है। जो कि पटवारी का पद जिला स्तरीय होता है। इसलिए अपने जिले में आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश में करीब 9000 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। 31 अक्टूबर से 11 नवंबर तक चली फार्म भरने की प्रक्रिया में अब तक लाखों की संख्या में लोगों ने फार्म भरे हैं।
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की ऑनलाइन विधि
इस लिंक से सीधे निकालें प्रवेश पत्र - http://www.vyapam.nic.in/e_default.html या Patwari Examination Admit Card

सबसे पहले आपको vyapam.nic.in में जाकर पटवारी परीक्षा पर क्लिक करना होगा। होम पेज में जाकर ऑप्शन में जाकर क्लिक करें। साइड में दी जाने वाली पटवारी परीक्षा एडमिट कार्ड आप अपना नंबर टाइप करें और फिर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।
एक जानकारी के अनुसार 15 शहरों में ऑनलाइन पटवारी परीक्षा के लिए केंद्र बनाए जा सकते हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए मॉक टेस्ट की भी व्यवस्था की गई है। जबलपुर के अभ्यर्थी इन दिनों दिल और जान लगाकर पटवारी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं। वह एक दूसरे से संपर्क कर तैयारी को बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश भी कर रहे हैं।

0 comments:

Post a Comment